JPSC Prelims Mock Test 2021 from Lochan Academy

Sansar LochanJPSC, Mock TestLeave a Comment

cover jpsc jpg

जोहार मित्रों!

लोचन अकादमी आगामी JPSC परीक्षा के लिए मौक टेस्ट (mock test) आयोजित करने वाला है. यह Mock Test एक थर्ड-पार्टी एप्लीकेशन/वेबसाइट पर आयोजित की जायेगी. नीचे टेस्ट से सम्बंधित डिटेल दिए गये हैं जिन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें –

  1. टेस्ट शुल्क (fees) : 2,500 रु.
  2. कुल टेस्ट की संख्या : 20
  3. टेस्ट की प्रकृति : Mock Test for JPSC Prelims Exam (हर सेट में 100 सवाल और समय 2 घंटे)
  4. पेपर की प्रकृति : सामान्य अध्ययन पत्र 1 और 2 दोनों
  5. पहले टेस्ट की तारीख़: 25 फरवरी, 2021
  6. आखिरी टेस्ट की तारीख़: 29 अप्रैल, 2021
  7. पेमेंट करने की तारीख़: 25 फरवरी, 2021 के बाद कभी भी (इच्छानुसार)

टेस्ट की विशेषताएँ

  1. टेस्ट समय सारणी के अनुसार आयोजित किया जायेगा जिसका चित्र नीचे दे दिया गया है.
  2. पहला टेस्ट 25 फरवरी, 2021 को आयोजित होगा उसके बाद आगे के टेस्ट तारीख के अनुसार एक्टिव होते चले जाएँगे. इसलिए आप इस भ्रम में न रहें कि टेस्ट खरीदने के बाद सारे टेस्ट आपको एक साथ मिल जाएँगे क्योंकि हम प्रश्नों को करंट अफेयर्स के अनुसार अप-टू-डेट रखते हैं.
  3. टेस्ट को अनुभवियों के द्वारा तैयार गया है और प्रश्नों को ठीक JPSC के ऑफिसियल सवालों की गुणवत्ता के समतुल्य रखा गया है.
  4. आप यदि 25 फरवरी, 2021 के बाद किसी अन्य तारीख़ को भी टेस्ट खरीदते हैं तो आपको पहले के टेस्ट उपलब्ध रहेंगे. इसलिए इसके लिए चिंतित नहीं रहें.
  5. आप अपने मार्क्स की तुलना दूसरे छात्रों के साथ कर सकते हैं और किस विषय में आप मजबूत और कमजोर हैं, रिजल्ट में उसकी जानकारी व्यापक रूप से ग्राफिकल रिप्रजेंटेशन के साथ देख सकते हैं. अच्छा होगा कि Paid Test खरीदने से पहले Demo टेस्ट को जरूर आजमा लें ताकि आप अच्छी तरह से टेस्ट की प्रणाली को समझ लें.

टेस्ट को कैसे खरीदें?

  1. वैसे तो टेस्ट को खरीदने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है. आपको इस लिंक पर जाना है > (https://mockiwiki.com/Packages/filter/40)
  2. वहाँ आपको दो टेस्ट दिखेंगे. एक हमने डेमो के लिए रखा है जो निःशुल्क है. दूसरा वाले टेस्ट का मूल्य 2,500 रु. है.
  3. Add to cart और फिर वेबसाइट में रजिस्टर कर के आप पेमेंट कर सकते हैं. क्रय किया गया टेस्ट आपके स्टूडेंट डैशबोर्ड में दिख जाएगा जो डेट-वाइज स्वतः अपडेट होता रहेगा.
  4. यदि आपको Registration और पेमेंट करने में किसी दुविधा का सामना करना पड़ रहा है तो आप इस लिंक से हमें डायरेक्ट पे कर सकते हैं :- JPSC Payment Link
  5. ध्यान रहे कि आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल पता सही-सही डालें वरना हम आपको सम्पर्क करने में असमर्थ हो जाएँगे और आपको OTP, टेस्ट रिजल्ट आदि जानकारी नहीं मिल पाएगी.
  6. यदि आपको फिर भी किसी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो आप हमें इस नंबर पर सुबह के 10 बजे से लेकर 6 बजे शाम तक सम्पर्क कर सकते हैं : 8172833568

टेस्ट कब-कब आयोजित/एक्टिव किया जाएगा?

मित्रों. नीचे हम टेस्ट की समय-सारिणी दे रहे हैं. आपके स्टूडेंट डैशबोर्ड में शेष टेस्ट इन्हीं तारीख को एक्टिव होती चली जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.