घर बैठे कमाएँ – छात्रों के लिए बहुमूल्य मौका

Sansar LochanUncategorized5 Comments

कई छात्र कहते हैं कि उनके पास किताब खरीदने के पैसे नहीं हैं, कोई कहता है कि उन्होंने अपना खेत बेच दिया और दिल्ली पढ़ने चले गए जहाँ उन्हें 7,000 रु. से लेकर 10,000 रु. तक किराया देना पड़ता है. यह सब सुनकर दुःख होता है.

हर छात्र का जीवन इतना सरल नहीं होता. कई छात्र अमीर हैं, कई के पास पैसों की कमी नहीं हैं. पर हमारे वेबसाइट पर तो ग्रामीण वर्ग के छात्र अधिक आते हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. इसलिए अक्सर हमें यह सुनने को मिलता है कि सर मैं NCERT किताब लूँ या विपन चन्द्र लूँ…बस एक बता दो सर….पूरी नहीं ले सकता.

अब आप ही बताएँ. पढ़ना तो बहुत सारी किताबें हैं. अब आपको एक कैसे बता दूँ?

खैर, मुद्दे पर आता हूँ.

जैसा आप जानते हैं कि हम Sansar DCA का PDF ऑनलाइन बेचते हैं. इसके लिए हम लोगों ने INSTAMOJO नाम का पेमेंट गेटवे लिया है जहाँ से आप अपने कार्ड का डिटेल और नाम आदि भर के हमें पेमेंट करते हो और आपका पैसा सीधे मेरे बैंक अकाउंट में आता है.

जो गरीब छात्र हैं या जिन्हें पॉकेट मनी चाहिए किताबों को खरीदने के लिए, उनके लिए मैं एक बहुत काम की चीज बताने जा रहा हूँ जिससे आप बहुत कमा सकते हो. इतना कि किसी के सामने आपको माँगने की जरुरत नहीं पड़ेगी या कुछ खरीदने के पहले सोचना नहीं पड़ेगा.

जैसा कि आप जानते हैं कि हम वार्षिक DCA पीडीऍफ़ को 500 रु. में बेचते हैं जो महीने-महीने कर के खरीदने से 100 रु. सस्ता है. क्योंकि महीने-महीने खरीदने से क्रेता को 50×12 = 600 रु. लग जाते हैं.

पर इस महीने…स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हमने DCA का दाम 100 रु. और घटाकर 400 कर दिया है. यह ऑफर आज से केवल अगस्त महीने तक ही है.

अब आपको करना क्या है कि –

  • पहली बात तो जो लिंक आपको मैं देने वाला हूँ, वहाँ से आप पहले Instamojo पर Sign up कर लें. पोस्ट के सबसे नीचे आपको लिंक मिल जायेगी.
  • इस लिंक पर जाकर Agree and Subscribe का बटन दबाकर आपको Instamojo के साथ Sign Up करना होगा. Sign up की पूरी प्रक्रिया पूरी तरफ से FREE है. एक चम्मनी देने की भी जरुरत नहीं है.
  • फिर वे लोग शायद आपका बैंक अकाउंट, KYC आदि मांगते हैं…एक दो दिन लगता है verify होने में…
  • जब आपका अकाउंट verify हो जाता है तो आप को INSTAMOJO की तरफ से एक मेल जाता है जिसमें एक लिंक होता है जिसे हम Affiliate लिंक कहते हैं. इसी लिंक को आपको फेसबुक, व्हाट्सऐप या किसी भी सोशल मीडिया में प्रमोट करना है और सभी को कहना है कि DCA एक अच्छा प्रोडक्ट है और आपने उसका प्रयोग किया है. द हिन्दू, PIB के न्यूज़ सारांश में परोसे जाते हैं. अभी ऑफर चल रहा है …या जो भी कुछ आप कहना चाहते हो…आप उनसे खरीदने के लिए आग्रह करो. यह आपकी मार्केटिंग स्किल पर निर्भर करेगा.
  • जैसे ही कोई आपके दिए गये लिंक से Annual DCA खरीद लेता है, उसी समय आपके पास 95-100 रु. के करीब बैंक में आ जाते हैं.
  • आप सोचो यदि आपने 50 DCA प्रोडक्ट भी बेच डाला तो आपको एक महीने में पाँच हजार हो जाएँगे. और ज्यादा आप बेच सकोगे तो और होंगे, और होते जाएँगे जिसका कोई अंत नहीं है.

किसी लड़के ने यूट्यूब पर बड़ी अच्छी तरह से पूरे प्रोसेस को समझाया है, आप भी देखें – (यह हमारा विडियो नहीं है, सिर्फ उदाहरण के लिए प्रस्तुत कर रहा हूँ)

नोट :-

एक बात कहना चाहता हूँ. मैं नहीं चाहता कि जो छात्र सक्षम हैं, वे इन सब कामों में अपना time waste नहीं करें. इस सुविधा का उपयोग सिर्फ वे लोग करें जो घर से पैसे माँगने में संकोच करते हैं. जिनको पॉकेट मनी नहीं मिलती या जो किताब आदि या मोबाइल रिचार्ज करने से पहले लाख बार सोचते हैं.

पूरा प्रोसेस बहुत ही आसान है. यदि आपको Sign up करने में दुविधा हो रही है तो आप कमेंट में लिख सकते हैं. जब आप अपनी पहली इनकम कमाओगे तो मुझे जरुर बताना, अच्छा लगेगा. आप उस लिंक को Whatsapp, Facebook Group आदि में खूब शेयर करो ताकि कोई न कोई खरीदे और आपके अकाउंट में 100 रु. आता चला जाए.

मुझे विश्वास है कि आप महीने का 10,000 रु. से ऊपर या उससे भी अधिक कमा लोगे जिससे आपकी सारी जरूरतें पूरी हो जायेगी.

CLICK THIS LINK

Books to buy

5 Comments on “घर बैठे कमाएँ – छात्रों के लिए बहुमूल्य मौका”

  1. सर इसमें जनवरी से जून तक का है, लेकिन 12 महीना का लिखा है, आगे भी भेजिएगा क्या, वइसे महीना वाला 50 का है, तो महीना वाला लेने में लाभ होगा ना, थोड़ा मुझे confusion दूर कर दें सर।

    1. 12 महिना इसलिए लिखा है क्योंकि यह एक वार्षिक प्लान है. पर यदि इसे कोई अगस्त महीने के अन्दर खरीदता है तो उसे पिछले महीनों यानी जनवरी 2019 से जुलाई 2019 का भी करंट अफेयर्स फ्री मिलेगा. अगस्त वाली वैधता ख़त्म होने के बाद जो हमारा usual plan है 500 रु. का वह जारी रहेगा और आपको उसका लिंक भी अलग से भेज दिया जाएगा.

      और हाँ! महीने वाले के लिए आपको लग से लिंक मिलेगा. आपको हर महीने ई-मेल के जरिये इनविटेशन भेजा जाएगा. 50 रु.वाले PDF में आपका कमीशन 30% होगा. यदि आप चाहते हैं तो आपको अलग-अलग लिंक पहले के महीनों की भी भेज सकता हूँ.

  2. Hi

    कुछ दिन पहले अपनी वेबसाइट पर “घर बैठ कर कमाने” वाला पोस्ट डाला था.

    मैंने देखा कुछ लोगों ने तो Instamojo के साथ KYC कम्पलीट कर लिया पर कुछ लोग अभी भी डर रहे हैं कि कहीं Instamojo के साथ पैन कार्ड या बैंक आदि डिटेल देने से उनका बैंक अकाउंट हैक नहीं हो जाए.

    पर डरिये नहीं ऐसा कुछ नहीं है. Instamojo एक बैंक की तरह ही है और यह एक बहुत पुरानी पेमेंट गेटवे कम्पनी है जिसपर आँख मूँद कर हमने भी विश्वास किया है.

    जब वो आपसे आपके डिटेल मांगते है तो वो सिर्फ इसलिए कि आपको पेमेंट सीधे आपके बैंक अकाउंट पर मिले. हमारी पूरी वेबसाइट भी Instamojo से ही पैसों का आदान-प्रदान करती है.

    इसलिए आप लोग बिना डरे जल्दी से KYC पूरा कर लें ताकि आपकी इनकम शुरू हो जाए.

    अभी मैंने INSTAMOJO स्टाफ से बात भी किया. उन्होंने कहा कि आप अभी से ही अपने Affiliate Link को लोगों के साथ शेयर कर के पैसा कमा सकते हैं (वह भी 10 हजार तक) …पर उससे ज्यादा नहीं क्योंकि KYC Complete होने के बाद ही Instamojo के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ेगा और आपको पैसे मिल पायेंगे.

    इसलिए अगस्त वाले ऑफर का पूरा फायदा उठाएँ क्योंकि हमारा DCA 400 रु. वाला अगस्त तक ही है…बाद में 500 रु. हो जाएगा तो शायद लोग आपके लिंक से खरीदने से कतराएँ.

    आपको इतना ही डर लग रहा है तो एक प्रोडक्ट को आप सेल करवाएं …आपको खुद पता लग जाएगा कि सारा प्रोसेस आसान है. आप Instamojo का ऐप डाउनलोड कर के अपने आये हुए हर पैसे को Track भी कर सकते हैं. पर याद रखिये पैसे तो आपके बैंक में तभी आएँगे जब आप KYC पूरा करेंगे.

    वैसे यदि आपको पता नहीं कि कौन-सा लिंक आपको शेयर करना है…तो आप इस पोस्ट में दी गई विडियो को देख लें. (आपको Instamojo की तरफ से एक मेल भी आया होगा कि कौन-सा लिंक आपका Affiliate link है जिसे शेयर करना है)

  3. Sir DCA ka naam hi kaafi hai
    waise bhi mai keh duga ki The hindu ka translation hai aur news bahut hi acche tereh se (DRISHTI se bhi jyada acche se) isme diya jaata hai.

    aur waise bhi 12 months ka upar se January to July 2019 bhi PDF milega. koi bhi 400 rs me ankh moond ke kharidega.

    Mai apne whatsapp groups me share karne wala hu

  4. Thanks sir humari jarurato ko samjhne ke lie.
    Waise bhi DCA kaun nahin kharidna chaahega. Maine subscribe kar liya hai, aur jald hi earning shuru kar duga apki kripa se

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.