ऑल इंडिया रेडियो सुनें और खुद को अपडेटेड रखें

Sansar LochanCivil Services Exam, Man Ki Baat3 Comments

Print Friendly, PDF & Email

जय हिन्द मित्रों !

हमने आपकी वेबसाइट पर ऑल इंडिया रेडियो की सुविधा को जोड़ा है. आशा है कि आप इसे पसंद करेंगे. रेडियो के अपडेट दैनिक रूप से पेज पर जोड़े जाएँगे और हर न्यूज़ को उसकी महत्ता की दृष्टि इसे उसे अलग-अलग रंग दिया गया है.

कई बार छात्र मुझसे पूछते हैं कि Sansar DCA क्या सच में सिविल सेवा परीक्षा के लिए पर्याप्त है? मेरा जवाब हमेशा यही रहता है कि सिविल सेवा परीक्षा के लिए कुछ भी पर्याप्त नहीं है. आपको कोई भी शैक्षणिक संस्थान या कोई भी इंसान ऐसा कोई स्टडी-मटेरियल उपलब्ध नहीं करा सकता जो सिविल सेवा परीक्षा की दृष्टि से पर्याप्त हो.

हाँ, हमारी कोशिश यही रहती है कि हम केवल उन समाचारों को कवर करें जो परीक्षा की दृष्टि से महत्त्वपूर्ण हों.

हमारा प्रयास यह भी रहता है कि आपको करंट अफेयर्स के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़े. आपको एक जगह ही महत्त्वपूर्ण सामग्री मिल जाए तो आपका समय भी बचेगा. पर आपसे मेरी यही गुजारिश है कि आप Sansar DCA के साथ-साथ रेडियो सुनने की आदत जरूर डालें और राज्य-सभा आदि टी.वी. चैनलों में दी जा रही चर्चाओं को अवश्य सुनें. 

इसलिए आज हम रेडियो के फीचर को अपने वेबसाइट पर जोड़ रहे हैं. आप चाहें तो हमारे ऐप पर भी रोज़ न्यूज़ सुन सकते हैं (Click to download app) पर इस वेबसाइट में महीने भर का AIR न्यूज़ का ऑडियो Saved रहेगा और आप चाहो तो उसे अपने सिस्टम में डाउनलोड भी कर सकते हो.

sansar_lochan_signature

(संसार लोचन, प्रधान संपादक)

Books to buy

3 Comments on “ऑल इंडिया रेडियो सुनें और खुद को अपडेटेड रखें”

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.